Saturday 18 April 2020

न्यूज़ ज़ोर गरम...

न्यूज़ जोर गरम 
मैं लाया मजेदार 
न्यूज़ जोर गरम....
न्यूज़ जोर गरम।

मेरी न्यूज़ है बेहद ब्रेकिंग,
हम हैं बेहद रिस्क टेकिंग,
सही गलत की तुम न करना टेस्टिंग,
मैं लाया तुम तक सबसे पहले....
न्यूज़ जोर गरम, 
मैं लाया मजेदार 
न्यूज़ जोर गरम।

इस न्यूज़ का अब डालेंगे अचार, 
देखो हम लाए टीवी पर नेता चार,
आज़ादी से लेकर आज तक पूरी चर्चा करेंगें,
इस खबर पर हम अपनी रोटी सेंकेंगे....
ये न्यूज़ इतनी गरम 
मैं लाया मजेदार 
न्यूज़ जोर गरम।

चैनल हो गए हैं प्रेशर कुकर,
और चढ़ा कर इसे घटना की आंच पर,
मसाले डाल दिए हिन्दू मुसलमान के और लगने दी सीटी,
लो हो गई गरमा-गरम खबर तैयार....
तुम भी चख लो
मैं लाया मजेदार 
न्यूज़ जोर गरम।

कलाकार हम बेहद उम्दा, टेक्नोलॉजी का प्रयोग है धाँसू,
जिन्दा आदमी से लेकर एनीमेशन तक का प्रयोग है फाड़ू,
हमने तो कार्टूनों को भी मुस्लिम टोपी पहनाई है,
तब जाकर हमारे न्यूज़ चैनल में जान आई है,
बिरला सीमेन्ट से भी जानदार  
मैं लाया मजेदार 
न्यूज़ जोर गरम।

विशेषज्ञ हर क्षेत्र के, हम सा कोई न दूजा,
हमने तो मंगल ग्रह पर पानी भी है खोजा,
इंजीनियर डॉक्टर अकाउंटेंट क्या ही जाने,
हमने तो आई०सी०यू० में घुसकर छुड़ाए सबके पसीने....
विशेषज्ञ हम हरफनमौला
मैं लाया मजेदार 
न्यूज़ जोर गरम।

हम चाहें तो तुमको स्टार बन दें,
लगाकर आरोप आरोपी बना दें,
प्रश्न पूछकर हम तो आगे निकल गए,
उलझना मत, हम कितनों को निगल गए,
सच झूठ से मतलब नही बस न्यूज़ जोर गरम 
मैं लाया मजेदार 
न्यूज़ जोर गरम।

न्यूज़ में न्यूज़ के अलावा सब कुछ,
चुप-चाप देख तू कोई प्रश्न न पूँछ,
दो मिनट की न्यूज़ को घंटे भर जो चलाना है,
हमें तो एकता कपूर को भी नौटंकी में पानी भराना है....
एक्टर हम सुपरस्टार
मैं लाया मजेदार 
न्यूज़ जोर गरम।

ये तो शुद्ध बिजनेस है, खबर नही ये सुर्ख,
इस पर जो विश्वास करो, तो तुम निरा मूर्ख,
ढंग की खबर दूरदर्शन पर सुबह शाम आती थी,
इतनी तो घटनाएँ नही जितनी न्यूज़ अब आती है,
बोर न हो जाओ तुम इसीलिए न्यूज़ जोर गरम 
मैं लाया मजेदार 
न्यूज़ जोर गरम।

12 comments: